Blog

अनियमिताओं का उदाहरण बना इछावर का नरसिंहखेड़ा पंचायत।

पेयजल समस्या

*अनियमिताओं का उदाहरण बना इछावर का नरसिंहखेड़ा पंचायत*

नही खुलते ग्राम पंचायत के ताले,शासन की योजनाओं से वंचित है ग्रामीण।

 

एमपी मीडिया पॉइंट इछावर राजेश माँझी।

ग्राम पंचायत नरसिंहखेडा जनपद पंचायत इछावर से महज 16 किलो मीटर की दूरी पर है।जब एमपी मीडिया पॉइंट की टीम मौके पर पहुंची तो अनियमितताएं,लापरवाही देखने को मिली।पंचायत में ताला लगा मिला। कोई भी ज़िम्मेदार कर्मचारी मौके पर नही थे।नरसिंहखेड़ा ग्रामीण विकास मालवीय,ज्ञान सिंह मालवीय,रामकिशन,महिला रेखा मालवीय द्वारा घोर लापरवाही का आरोप लगाया। ग्रामीणों का कहना है की समय पर पंचायत नही खुलती शासन की किसी भी योजनाओ का लाभ समय से नही मिलता चाहे प्रधान मंत्री आवास हो, शौचालय हो।

 

नरसिंहखेड़ा में पानी की विकट समस्या है ग्रामीण विकास मालवीय द्वारा बताया गया की 181 पर भी शिकायत कर दी लेकिन कोई निराकरण नहीं निकला उल्टा ऊपर से फोन आते है की आप शिकायत वापिस लो नही तो पुलिस के जवान लेकर आएंगे और आपको अंदर कर देंगे। ग्रामीण रामकिशन का भी कहना है की पेय जल की विकट समस्या है।2 किलो मीटर दूर से पानी अपने अपने हिसाब के साधन से पानी लाना पड़ता है और समय से पंचायत भी नही खुलती।

 

इस विषय में जब ग्राम पंचायत सचिव से चर्चा हुई तो उनका भी कहना है की पानी की समस्या है एवं हमारे द्वारा पीएचई विभाग में भी आवेदन दिया गया है।मेरे पास दो पंचायत का प्रभार होने के कारण पंचायत समय नहीं खुलती।

Related Articles

Back to top button