Blog

अंगदान के मामले में सीहोर जिला अव्वल

खबर जरा हटकर

अंगदान के पंजीयन में सीहोर जिला प्रदेश में प्रथम स्थान पर
सीहोर जिले के 1951 नागरिकों ने अंगदान का लिया संकल्प, कराया पंजीयन

सीहोर,04 अक्टूबर,2023
एमपी मीडिया पॉइंट

प्रदेश के साथ ही सीहोर जिले में आयुष्मान भवः कार्यक्रम के तहत अनेक कार्यक्रम नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित किए गए। जिसमे रक्तदान, अंगदान, आयुष्मान कार्ड, स्वास्थ्य परीक्षण सहित अनेक गतिविधियाँ शिविर के माध्यम से आयोजित की गई। आयुष्मान भवः कार्यक्रम के तहत अंगदान के मामले में सीहोर जिला प्रदेश में प्रथम स्थान पर आया है। जिले के 1951 नागरिकों ने अंगदान के लिए पंजीयन कराया है।

कलेक्टर प्रवीण सिंह ने अंगदान के लिए पंजीयन कराने अधिक से अधिक नागरिकों को प्रेरित करते हुए कहा कि अंगदान महादान है। मृत्यु के पश्चात अंगदान से अनेक लोगों को नया जीवन मिल सकता है। कलेक्टर प्रवीण सिंह की प्रेरणा से अनेक अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा अंगदान का संकल्प लेकर ऐप के माध्यम से ऑनलाइन पंजीयन कराया है। अंगदान का संकल्प लेकर पंजीयन कराने वाले सभी नागरिकों का शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मानवता की सेवा में उनका यह संकल्प महत्वपूर्ण और दूसरों प्ररेणा देने वाला है। उन्होंने इस अंगदान अभियान में सक्रिय भूमिका निभाने वाले चिकित्सकों और स्वास्थ्य विभाग के अमले को बधाई दी है। इछावर के खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ बीबी शर्मा एव्ं प्रथम महिला चिकित्सक डॉ मधु शर्मा ने भी मृत्यु पश्चात अंगदान की घोषणा की!

  • मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसके डेहरिया ने बताया कि कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा निरंतर प्रेरित किया गया जिसके परिणाम स्वरूप सीहोर जिला अंगदान के लिए सर्वाधिक पंजीयन कराने वाला प्रदेश का पहला जिला बना है। उल्लेखनीय है कि कि आयुष्मान भवः कार्यक्रम के तहत जिलेभर में 17 सितंबर से अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम के तहत सभी विकासखण्डों में सेवा पखवाड़ा, आयुष्मान आपके द्वार 3.0, आयुष्मान सभा, आयुष्मान मेला और आयुष्मान ग्राम गतिविधियां आयोजित की गई।

Related Articles

Back to top button