Blog

इछावर: लगभग 37 लाख की नलजल योजना संचालित , फिर भी फरवरी माह में भीषण पेयजल संकट, आगामी माह से कैसे निपटेंगे ग्रामीण

समस्या

लगभग 37 लाख की नलजल योजना संचालित , फिर भी फरवरी माह में भीषण पेयजल संकट,
आगामी माह से कैसे निपटेंगे ग्रामीण

राजेश मांझी, एमपी मीडिया पॉइंट इछावर

  1. सीहोर जिला अंतर्गत इछावर की ग्राम पंचायत कनेरिया में ग्रामीणों द्वारा आरोप है की समय पर पंचायत नही खुलती सरपंच,सचिव अपनी जरूरत के हिसाब से पंचायत पंद्रह,बीस दिन में एक बार खोल लेते है।ग्रामीणों द्वारा बताया गया की यहां की विकट समस्या पीने के पानी की है। लगभग 37 लाख की नलजल योजना संचालित है लेकिन पीने के पानी के लिए ग्रामीण बूंद बूंद से तरस रहे है।हमारी शासन से मांग है की एक बोरिंग हो जाने से समस्या का निराकरण हो सकता है।बोरिंग के लिए ग्राम सभा में भी प्रस्ताव पारित है एवं ग्रामीणों द्वारा आगे भी शासन को अवगत किया है।लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।बार बार अवगत कराने पर भी शासन की ओर से कोई सुनवाई नहीं हुई।आगे सुनवाई ना होने पर तहसील कार्यालय से कलेक्टर कार्यालय तक धरना प्रदर्शन की चेतावनी ग्रामीणों द्वारा दी गई है।

एमपी मिडिया पॉइंट की टीम जब जनपद पंचायत इछावर के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत कनेरिया पहुंची तो ग्रामीण हरिओम मीणा दिनेश मीणा,अरुण मीणा,जितेंद्र मीणा,मुकेश मीणा,वचन मीणा,विश्राम मीणा,संतोष मीणा ने बताया की हमारी पेयजल समस्या का समाधान आज तक की तारीख में सरकार नही कर पाई।विगत वर्षो में भी हमे भीषण पेयजल संकट के दौर से गुजरना पड़ा है।ग्राम में जनप्रतिनिधि भी आए चाहे वह कांग्रेस के हो चाहे वह भाजपा के हो उन्होंने समस्या के समाधान को लेकर वादे किए लेकिन वह आज तक की तारीख में अधूरे ही है।

 

हम बता दे की जब फरवरी माह में ही पेयजल की इतनी भीषण समस्या से गुजरना पड़ रहा है तो ग्रीष्म ऋतु जिसकी अभी शुरुआत ही नही हुई तब जाकर हालत कैसे होंगे।समय रहते अगर शासन प्रशासन सचेत हो जाए तो आगे आने वाली इस समस्या से निजात मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button