त्वरित टिप्पणीराजनीति

इछावर : जीवन का अंतिम चुनाव लड़ रहे दोनों प्रत्याशी – राजेश शर्मा

विधानसभा चुनाव 2023

इछावर : जीवन का अंतिम चुनाव लड़ रहे दोनों प्रत्याशी – राजेश शर्मा

विधानसभा चुनाव विशेष

यदि बात की जाए सीहोर जिले की तो इसबार के चुनाव को इतिहास याद रखेगा। इछावर में राजनिति के कई दीदिप्तमान, उर्जावान, अनुभवी के साथ-साथ पूरे 11 खिलाड़ियों के साथ इस बार अखाड़े में उतरीं है टीम . इछावर विधानसभा के मतदाता फिलहाल अचरज में हैं. लोग संकुचाते हुए कहते हैं कि हम असमंजस में है जबकि मतदाता मूड बना चुका है!प्रतिष्ठा की जंग बन चुकी है इछावर विधानसभा की यह लड़ाई.
आर-पार की इस जंग में दो अनुभवियों की भीषण टक्कर चल रही है. पहले भाजपा प्रत्याशी करण सिंह वर्मा और दूसरे कांग्रेस प्रत्याशी शैलेंद्र पटेल में.

अंबाले-पटियाले” के इन दोनों पहलवानों के साथ समस्या यह है कि हारने के बाद हमेशा के लिए चुनावी प्रतियोगिता से बाहर हो जाना है”

बात की जाए प्रचार-प्रसार की तो उसमें अभीतक शैलेंद्र पटेल आगे चल रहे है़ उनका प्रचार बेहद सुनियोजित तरीके से चल रहा है खासतौर पर चेहरे पर विश्वसनीयता झलक मार रही है और छोटे से बड़ा कार्यकर्ता उत्साहित नज़र आ रहा है वहीं दूसरी ओर करण सिंह वर्मा के पक्ष में कुछ हिंदू कट्टरपंथी युवा विभिन्न संगठनों के माध्यम से सक्रीय दिखाई दे रहे हैं.जिससे पार्टी को फायदे की कोई गुंजाइश नजर नहीं आ रही.

हम सिलसेबार बात करेंगे

अब बताएं मौजूदा हालत

लगातार गाँवों के दौरे दोनों तरफ
जारी हैं, नुक्कड़ सभाएं चल रही हैं परंतु भीड़ शैलेंद्र पटेल के कार्यक्रमों में ज्यादा नज़र आ रही. करण सिंह वर्मा की सभा और साथ में पंचायतों के पिटे मोहरे दिखाई दे रहे हैं जिसका दुष्यप्रभाव उनके चुनाव प्रचार अभियान पर स्पष्ट दृष्टिगोचर हो रहा है. अभियान दिनों दिन चमक-धमक खोता जा रहा है. फिलहाल भाजपा नाजुक अवस्था में दिखाई दे रही है.
इछावर सीट गंवाई तो सीहोर, आष्टा से भी कबूतर उड़ जाना सुनिश्चित है.

विक्रम- बेताल का किस्सा भी जग जाहिर है जो मध्यप्रदेश की विधानसभा बुधनी में चल रहा है…. मस्ताल के चेहरे पर मुस्कुराहट और उधर घबराहट ?

मशहूर शायर सागर आज़मी लिखते हैं कि

  • “क्या कत्ल हो गया है, किसी बेगुनाह का..
    क्यों जीतने के बाद भी लश्कर उदास है”

प्रदेश के साथ-साथ भाजपा सीहोर जिले में भी खतरे में है अभी सिर्फ जिले के पूर्व राजस्व मंत्री और मुख्यमंत्री की चल रही है. आष्टा, सीहोर विधानसभा की बात विस्तार से…..

Related Articles

Back to top button