UNCATEGORIZED

इछावर एवं आष्टा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह शुक्रवार 20 मई को…

सीहोर,19 मई 2022,
एमपी मीडिया पॉइंट

मुख्यमंत्री कन्या विवाह, निकाह योजना के तहत 20 मई को ग्रामीण खेल मैदान इछावर एवं मुखर्जी खेल मैदान आष्टा में सामूहिक विवाह, निकाह समारोह आयोजित किया गया है। इछावर सम्मेलन में विभिन्न समुदायों की 292 कन्याओं का विवाह होगा, जिसमें 10 निकाह तथा आष्टा में 291 कन्याओं का विवाह होगा, जिसमें 12 निकाह शामिल है। दोनो विवाह समारोह स्थानीय जनप्रतिनिधियों उपस्थिति में सम्पन्न कराए जाएंगे।

इछावर एसडीएम विष्णु यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि इछावर में आयोजित समारोह में विवाह स्थल पर पंजीयन की व्यवस्था की गई है। पंजीयन उपरांत वर वधु को परिचय पत्र दिया जाएगा। वर-वधुओं को मॉडल स्कूल खेड़ी रोड इछावर से भोजन पैकेट एवं उपहार सामग्री प्रदाय की जाएगी। विवाह स्थल पर पीने के पानी की समुचित व्यवस्था की गई है। साथ ही गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए विवाह स्थल पर कूलर भी लगाए गए हैं। इसके साथ ही आष्टा में भी वर-वधुओं एवं आमजन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है।  इछावर विवाह समारोह में विधायक करणसिंह वर्मा एवं आष्टा में विधायक रघुनाथ मालवीय उपस्थित होकर बेटियों को आशीर्वाद प्रदान करेंगे।

उपहार सामग्री का वितरण

मुख्यमंत्री कन्या विवाह, निकाह योजना के तहत 20 मई को आयोजित विवाह, निकाह समारोह में प्रति हितग्राही बेटी को 55 हजार रूपए के प्रावधान में 38 हजार रूपए की सामग्री एवं 11 हजार रूपए का चेक दिया जाएगा। इसमें 6 हजार रूपए आयोजन व्यय भी शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close