UNCATEGORIZEDमध्यप्रदेश

मचलकर बैठ गए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह धरने पर

भोपाल ,एमपी मीडिया पॉइंट

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सिंचाई परियोजना के डूब प्रभावित किसानों की पीडितों की समस्याों को लेकर पिछले दिनों मिलने का समय मांगा था लेकिन उनके कार्यालय ने समय देने के बाद निरस्त कर दिया।
इस बार आज वह दिए गए समय के मुताबिक अपने सरकारी निवास से सीएम हाउस के लिए निकले और जब पुलिस ने उन्हें रोक लिया तो वे वहीं धरने पर बैठ गए। वहीं, दूसरी तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान की पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ से स्टेट हैंडर पर आज ही मुलाकात हुई है। इसके बाद दिग्विजय सिंह से कमल नाथ ने धरनास्थल पर मुलाकात की। कमलनाथ से जब पूछा गया कि आपको सीएम ने समय दिया तो वे भड़क गए और बोले कि कौन-सा समय दिया गया।
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जनजागरण यात्रा पर पिछले दिनों निकले थे तो भोपाल, राजगढ़, विदिशा और गुना जिले में टेम, पार्वती और सुठालिया सिंचाई परियोजनाओं के अंतर्गत डूब में आ रहे क्षेत्रों के किसानों तथा पीड़़ितों से उनकी मुलाकात हुई थी। प्रभावित परिवारों की समस्या देख उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर इसके समाधान का आश्वासन दिया। पीड़ितों की इन समस्याओं को लेकर दिग्विजय सिंह ने पहले दो बार सरकार को चिट्ठी लिखी। फिर सुनवायी न होने पर किसानों के साथ धरने पर बैठने का अल्टीमेटम दे दिया।

समय मुहैया कराने के बाद मुलाकात संभव नहीं का संदेश

दिग्विजय सिंह ने कहा कि 20 जनवरी को सीएम कार्यालय उन्हें बताया गया कि मुख्यमंत्री व्यस्त हैं, इसलिए वे आपसे मुलाकात नहीं कर सकते हैं। सीएम के इस बर्ताव पर दिग्विजय सिंह ने आपत्ति जताई और ऐलान कर दिया कि नियत समय पर वे सीएम हॉउस पहुंच जाएंगे जो कि पहले सुबह 11:30 बजे का बताया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close