सीहोर

खुलेआम हो रहा रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन

सीहोर से शिवराजसिंह राजपूत मि रिपोर्ट

शिवराजसिंह राजपूत
सीहोर,एमपी मीडिया पॉइंट

सीहोर जिले में रेत उत्खनन एवं ओवरलोड रेत परिवहन पर मुख्यमंत्री के आदेश के बाद शासन द्वारा रोक लगा रखी है।लेकिन मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी नर्मदा नदी से अवैध उत्खनन व परिवहन खुले आम ओवरलोडिंग डंफरो का आना लगातार जारी है। सैकडों की तादाद में रात और दिन अवैध व ओवरलोड डंपरों की कतार लगी रहती है। ये डंपर इछावर नगर के मुख्य मार्ग से सरेआम गुजरते हैं। मगर कोई इनकी जांच करते वाला नहीं है।

 

वही नसरुल्लागंज सीहोर के बीच कई जगहों पर डंपर खड़े रहते हैं। और ओवरलोड डंपर निकलते रहते हैं। लेकिन इन पर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। खनिज विभाग की भी इन पर नजर नहीं पड़ रही है।

 

खनिज विभाग एवं राजस्व प्रशासन एक-दो महीने में 1-2 कार्रवाई कर पल्ला झाड़ लेते हैं।
जिला प्रशासन ने इनकी जांच के लिए चाैकीया भी बना रखी है। पर वहां भी इनकी जांच नहीं हाे पा रही है। सूत्रों के अनुसार चौकी पर बैठे कर्मचारी 100-200 रुपये लेकर ओवरलोड डंपर को छोड़ देते हैं। और रेत माफियाओं में प्रशासन का जरा भी भय नजर नहीं आता।

डंपरो की बॉडी बढ़ाकर कर रहे हैं अवैध परिवहन

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद कभी-कभी खनिज विभाग एवं पुलिस प्रशासन एवं राजस्व प्रशासन द्वारा ओवरलोड डंपर की जांच की जाती है। जिसको देखते हुए रेत माफियाओं द्वारा डंपर की बाड़िया को बढ़ाकर अवैध परिवहन कर रहे हैं। और डंफरो की बॉडी बढ़ा कर प्रशासन को चूना लगा रहे हैं। लेकिन इन पर प्रशासन की नजर नहीं पड़ रही है।सीहोर नसरुल्लागंज मार्ग पर बुधवार काे दो बिगडे डंफर दिन भर सुधारते रहे।लेकिन प्रशासन की नजर उन पर नही पड़ी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close