UNCATEGORIZED

कलेक्टर ने बुधनी नेहलाई नर्मदा घाट का निरीक्षण किया

 कलेक्टर ने बुधनी नर्मदा जयंती महोत्सव की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

 सीहोर,05 जनवरी 2022

कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर ने बुधनी तहसील के नर्मदा घाटो का निरीक्षण किया तथा घाटो की साफ-सफाई के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार आगामी फरवरी माह में नर्मदा जयंती के अवसर पर तीन दिवसीय बुधनी नर्मदा जयंती महोत्सव मनाया जाएगा। इस महोत्सव में अनेक बहुरंगी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कलेक्टर श्री ठाकुर ने इस महोत्सव को भव्य स्वरूप प्रदान करने के लिए सांसद श्री रमाकांत भार्गव तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों से चर्चा की। बुधनी में आयोजित होने वाले इस तीन दिवसीय महोत्सव के तहत खेल एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम, शिल्प कला, जंगल कैंप, वाटर स्पोर्ट सहित अनेक गतिविधियां आयोजित की जाना प्रस्तावित है।

 कलेक्टर श्री ठाकुर ने खिलौना दुकान एवं प्रज्वल बुधनी के तहत प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के लिए भूमि‍ देखी। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के अंतर्गत एक जिला एक उत्पाद के तहत बुधनी के खिलौनों का चयन किया जाकर बुधनी को टॉय कलस्टर के रूप में विकसित करने की कार्यवाही चल रही है। इसके तहत खिलौना का वृहद स्तर पर निर्माण, शिल्पकारों का प्रशिक्षण, खिलौना निर्माण के लिए मशीनों की स्थापना तथा राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विक्रय की कार्ययोजना को मूर्तरूप दिया जा रहा है।

 कलेक्टर श्री ठाकुर ने बुधनी नर्मदा जयंती महोत्सव की तैयारियों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के सम्बंध  में अधिकारियो को निर्देश दिए। कलेक्टर श्री ठाकुर ने बुधनी एवं नेहलाई घाट का निरीक्षण किया। साथ ही निरीक्षण के दौरान उन्होंने एनजीटी के अधिकारियों के साथ नेहलाई घाट पर वॉटर स्पोटर्स के खिलाड़ियो से चर्चा की। इस दौरान बुधनी एसडीएम  शैलेन्द्र हिनोतिया, तहसीलदार  आशुतोष शर्मा, जनपद पंचायत सीईओ देवेश सराठे, नायब तहसीलदार रेहटी जयपाल उपस्थित रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close