UNCATEGORIZED

सीहोर में आज से 255 केंद्रों पर लगेंगे बच्चों को टीके

जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, प्रशासनिक अधिकारियों ने भी टीकाकरण कराने की अपील की

सीहोर,एमपी मीडिया पॉइंट

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए शत-प्रतिशत लोगों का कोविड टीकाकरण किया जाना है। जिसके लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में जिले में भी 3 जनवरी से टीकाकरण अभियान प्रारंभ हो रहा है। कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर ने बताया कि जिले में अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाया जाना है। जिसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई हैं। जिले के शासकीय व अशासकीय स्कू्‌लों में कुल 255 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर 15 से 18 आयुवर्ग के किशोर बालक-बालिकाओं को निश्शुल्क कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं टीकाकरण के दौरान जिले के दौरे पर प्रभारी मंत्री प्रभुराम चौधरी भी जिले में रह सकते हैं।

कलेक्टर श्री ठाकुर ने कहा कि जिले में सभी के समंवित प्रयासों से कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है, लेकिन अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। हमारी थोड़ी सी लापरवाही से कोरोना संक्रमण फिर बढ़ सकता है। कोरोना संक्रमण से बचाव का वैक्सीनेशन ही सबसे कारगर उपाय है। उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के लिए लगातार जागरुकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है। हमारा प्रयास है कि शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करवा कर कोरोना संक्रमण से सुरक्षा प्रदान की जाए। इस अभियान में जिले में कुल 255 टीकाकरण केंद्र बनाए गए है।

महाअभियान के लिए जन-जागृति

कलेक्टर श्री ठाकुर ने बताया कि टीकाकरण अभियान के लिए विभिन्ना माध्यमों से आमजन को जागरूक किया जा रहा है। जिले के सभी ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में लाउडस्पीकर, मुनादी के माध्यम से लोगों को महाअभियान की जानकारी देने के साथ ही वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है। राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों के अधिकारियों द्वारा भी ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों का भ्रमण कर वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

कलेक्टर ने सभी वर्गों से की अपील

कलेक्टर श्री ठाकुर ने जिले में 3 जनवरी से प्रारंभ हो रहे किशोर बालक-बालिकाओं के टीकाकरण अभियान में सभी वर्गों से सक्रिय भागदारी निभाने की अपील की है। उन्होंने सभी धर्मगुरूओं, विभिन्ना सामाजिक व स्वयंसेवी संगठन, समाजसेवी, सभी स्तर की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों, कोरोना वालेंटियर्स सहित सभी वर्गों से वैक्सीनेशन अभियान में सक्रिय भूमिका निभाते हुए अधिक से अधिक नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने की अपील की है। जिले में 3 जनवरी से प्रारंभ होने वाले कोविड टीकाकरण महाअभियान के लिए 255 केंद्र बनाए गए हैं। आष्टा में 32, बुदनी में 39, इछावर में 32, नसरुल्लागंज में 50, श्यामपुर में 73, सीहोर नगरीय क्षेत्र में 29 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। एक टीकाकरण केंद्र में एएनएम, डाटा इंट्री आपरेटर सहित पांच लोगों की टीम पूरे टीकाकरण कार्य को संचालित करेगी। प्रत्येक केंद्र केंद्रों में टीकाकरण के लिए आने वाले लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था, पेयजल, आर्ब्जवेशन रूम सहित सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं।

जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, प्रशासनिक अधिकारियों ने भी टीकाकरण कराने की अपील की

जिले में 3 जनवरी से प्रारंभ होने वाले किशोर बालक-बालिकाओं के टीकाकरण अभियान में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए जनप्रतिनिधि सीहोर विधायक सुदेश राय, धर्मगुरू पृथ्वीवल्लभ दुबे, फादर रोहित चौहान, कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर, एसपी मयंक अवस्थी, जिला पंचायत सीइओ हर्ष सिंह सहित अनेक प्रशासनिक अधिकारियों व कोरोना वालेंटियर्स ने टीकाकरण अभियान में सक्रिय सहयोग की अपील की है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि अभिभावक, परिजन, आस-पड़ोस के नागरिक, किशोर बालक-बालिकाओं का टीकाकरण कराने में सक्रिय सहयोग प्रदान करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close