Blog

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना सामूहिक सम्मेलन आष्टा

सामूहिक सम्मेलन

एमपी मीडिया पॉइंट के लिए सीहोर से राजेश मांझी की रिपोर्ट।

तय समय पर होगा नामांतरण, बंटवारा और सीमांकन

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि किसानों को अब अपनी जमीन के क्रय विक्रय के पश्चात नामांतरण के लिए भटकना नहीं पड़ेगा सरकार द्वारा नामांतरण बंटवारा सीमांकन इन सबके लिए समय निर्धारित कर दिया गया है अब जमीन खरीदने के साथ ही नामांतरण की व्यवस्था कर दी गई है । किसानों को नामांतरण के लिए पटवारी तहसीलदार के चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा । मध्यप्रदेश सरकार द्वारा अब साइबर तहसील की व्यवस्था प्रारंभ कर दी गई है जिसके तहत नामांतरण के लिए आवेदन करते ही उनका नाम खाते में दिखने लगेगा और अब राजस्व प्रकरणों का निराकरण निर्धारित समय में हो जाएगा ।

जनता के मान-सम्मान में ठेस बर्दाश्त नहीं
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हमारी सरकार जनता की सरकार है । गांव, गरीब और किसानों की सरकार है । सरकार चलाने का अर्थ है जनता की सेवा करना और उनके दुख दर्द को दूर करना और समस्यओं का समाधान करना है । हमारी सरकार जनता की सरकार है और जनता मान-सम्मान बढ़ाने के लिए काम कर रही है । डॉ मोहन यादव ने कहा कि जनता के मान-सम्मान को कोई ठेस पहुंचाएं, यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सनातन संस्कृति त्याग और सेवा की संस्कृति है

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि सनातन संस्कृति में त्याग और सेवा करने वाले लोगों की पूजा की जाती है । पूंजीपतियों का अपना महत्व है लेकिन लोग उनकी पूजा नहीं करते । हमारी संस्कृति यह सिखाती है कि प्रत्येक व्यक्ति का सम्मान करना चाहिए । सभी भारतीय हमारी सनातन संस्कृति के संवाहक हैं । उन्होंने कहा कि हमारी गंगा-जमुनी संस्कृति के कारण की राम मंदिर का शिलान्यास और रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा पर पूरे देश में हर्षोल्लास के वातावरण निर्मित हुआ । कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई । उन्होंने उपस्थित जनप्रतिनिधियों से कहा कि पद पाकर जरा भी अहंकार नही आने दें और वह अपने कार्य, व्यवहार एवं सादगी और सरलता के साथ लोगों की सेवा करने की जनप्रतिनिधियों से अपील की । उन्होंने सामूहिक विवाह सम्मेलन में विवाह सूत्र में बंधे सभी नव दंपतियों को संयुक्त परिवार का महत्व बताते हुए सभी को साथ लेकर चलने और पूरे परिवार को एक माला में पिरोकर रखने के लिए कहा ।

राजस्व संबंधी लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए राजस्व महाअभियान

राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा ने कहा कि किसानों कि लंबित राजस्व संबंघी प्रकरणों के निराकरण के लिए राजस्व महाअभियान पूरे प्रदेश चलाया जा रहा है । राजस्व संबंधी हर काम के लिए समय सीमा निर्धारित कर दी गई है । अब किसानों को अपने काम के लिए पटवारी या तहसीलदार के चक्कर लगाना नहीं पड़ेगा । कार्यक्रम में सांसद महेन्द्र सिंह सोलंकी तथा विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर ने भी संबोधित किया ।

Related Articles

Back to top button