UNCATEGORIZED

शासकीय एक्सीलेंस स्कूल इछावर में हुआ कॅरियर मार्गदर्शन कार्यक्रम

पत्रकारिता फूलों की सेज नही कांटो का ताज है-राजेश शर्मा पत्रकार

इछावर,एमपी मीडिया पॉइंट

शिक्षा के साथ आप को किस फील्ड में कॅरियर बनाना है उसका सोचकर चलना पड़ेगा। इसी के साथ अच्छे कॅरियर के लिए बेहतर शिक्षा लेना पड़ेगी। इस बात पर अभी से गौर कर ईमानदारी से तैयारी करें। यही आगे जाकर आपको मंजिल पर पहुंचाएगी। यह बात शासकीय एक्सीलेंस स्कूल इछावर में विवेकानन्द कॅरियर में मार्ग दर्शन सप्ताह के अंतर्गत आज चतुर्थ दिवस मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार राजेश शर्मा द्वारा छात्रों को कॅरियर के संबंध में मार्गदर्शन देते हुए कही।

वरिष्ठ पत्रकार राजेश शर्मा

पत्रकार शर्मा ने कहा कि प्रिंट मीडिया इलेक्ट्रॉनिक मीडिया वेब मीडिया यह सब और इनको ऊर्जावान युवक युवतियों की आवश्यकता है। भरपूर बेतन और ग्लैमर पत्रकारिता की वर्त्तमान में पहचान हैं। लोगसभा कि उच्चसधन निम्नसधन विधानसभा और प्रशासनिक स्तर पर भी पत्रकारों की नियुक्ति होती है। इसके अलावा फ़ोटो जर्नलिस्ट मार्केटिंग सर्कुलेशन रीपोर्टिंग में भी पत्रकरो के लिए अच्छे खासे अवसर मौजूद हैं। खास बात यह हैं,की जिस प्रकार से सीमा पर जाने वाले हमारे जवान ये नही सोचते है कि हम नोकरी करने जा रहा है। हमे देश की रक्षा करनी ही होगी चाहे भलेही प्राण क्यों ना गामाना पड़े। उसी प्रकार से अंदुरनी हालातो को सुधारने समाज को दिशा देने और आम नागरिक एवं सरकार के मध्य का पुल बनने पत्रकार अपनी कलम थामता हैं। निजी से शासकीय संस्थान में आज पत्रकारिता को लेकर अलग-अलग विषय में डिप्लोमा से लेकर डिग्री तक दी जा रही है यहां मौजूद छात्र छात्राओं से मेरा कहने का मकसद यह है कि वह अपना भविष्य अगर पत्रकारिता में चुनते हैं तो उज्जवल है।
इस अवसर पर सेवानिवृत IFS अधिकार डॉ शिवेंदु के श्रीवास्तव एवं वरिष्ठ पत्रकार राजेश शर्मा, स्कूल प्राचार्य डॉ आर आर परमार,मार्गदर्शक प्रभारी के के पालीवाल, राजेश मालवीय,आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close