विधानसभा चुनाव 2023

सीहोर : बुजुर्गों ने किया मतदान का श्रीगणेश

विधानसभा चुनाव 2023

  • सीहोर : बुजुर्गों ने किया मतदान का श्रीगणेश

बूथ और मतदान दल पहुंचा बुजुर्गों और दिव्यांगजनों के घर,

जिले के 1415 बुर्जुगों-दिव्यांगों ने घर से किया मतदान,

80 प्लस आयु के 1077 तथा 338 दिव्यांग मतदाताओं ने किया घर से मतदान,

बुर्जुगों और दिव्यांगों ने घर से मतदान की सुविधा के लिए चुनाव आयोग को दिया धन्यवाद

सीहोर, 06 नवम्बर 2023
एमपी मीडिया पॉइ्ट

जिले मे 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता तथा दिव्यांगजन आज पोस्टल बैलेट से अपने घर पर ही मतदान कर देश के विकास और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सहभागी बने। मतदान के बाद सभी प्रसन्न नजर आए और घर पर ही मतदान की सुविधा के लिए निर्वाचन आयोग को धन्यवाद दिया।

जिले में सुबह से ही मतदान दल मतदाताओं के घर पहुंच कर आयोग के निर्देशानुसार 80 वर्ष से अधिक आयु के बुर्जुग मतदाता तथा दिव्यांगजनों से मतदान की प्रक्रिया सम्पन्न कराई। जिले में कुल 1495 बुर्जुग एवं दिव्यांग मतदाताओं ने घर से मतदान करने का विकल्प दिया था जिसमें 1415 मतदाताओं ने घर से मतदान किया।

प्राथमिक जानकारी के अनुसार आज जिले में हुए मतदान में कुल 1415 बुर्जुगों तथा दिव्यांगजनों ने घर से मतदान किया। इसमे 1077 अस्सी वर्ष से अधिक आयु के तथा 338 दिव्यांग मतदाता शामिल हैं। बुधनी विधानसभा में 455, आष्टा में विधानसभा में 587, इछावर विधानसभा में 63 तथा सीहोर विधानसभा में 310 मतदाताओं ने घर पर मतदान किया।

घर से मतदान की सुविधा के लिए चुनाव आयोग की दिया धन्यवाद

चाणक्यपुरी 83 वर्षीय सुमित्रा देवी व्यास, इंदिरा नगर निवासी 81 वर्षीय नारायणी बाई, तथा 61 वर्षीय दिव्यांग जानकी बई, बड़िया खेड़ी श्री 75 वर्षीय दिव्यांग बाबूलाल मटरू तथा 90 वर्षीय तुलस बाई ने विधानसभा चुनाव के लिए घर से मतदान करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि पहले भी हमें मतदान केन्द्र में जाने कठिनाई होती थी। परिवारजन मतदान कराने ले जाते थे तब ही मतदान कर पाते थे। उन्होंने चुनाव आयोग को घर बैठे मतदान करने की सुविधा के लिए हद्य से धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हम गर्व हो रहा है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान कर अपने उम्मीदवार को चुनने तथा देश के विकास और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सहभागी बने हैं।

Related Articles

Back to top button