UNCATEGORIZED

3 पंचायत सचिव निलंबित,26 कर्मचारियों को नोटिस,11 का वेतन रोका…

भोपाल न्यूज़

भोपाल,एमपी मीडिया पॉइंट

निर्वाचन संबंधी कार्यों में लापरवाही करने वाले BLO के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। इसलिए सभी BLO गंभीरता से अपना काम करें।

मध्यप्रदेश के जिलों में सरकारी कामों में लापरवाही बरतने पर एक के बाद एक अधिकारियों-कर्मचारियों पर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में सिवनी में 3 पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया गया है। वही श्योपुर में 08 आंगनबाडी कार्यकर्ताओं 03 शिक्षक समेत 14 और शिवपुरी में 11 संविदा सीएमओ और BLO को नोटिस जारी किया गया है। वही सिवनी में 4 पंचायत उपयंत्री 5 पंचायत सचिव और 2 पंचायत समन्वयक का वेतन रोकने और काटने का आदेश जारी किया गया है।

सिवनी में ग्राम पंचायत सचिवों की प्रगति अत्यंत न्यून एवं कार्य असंतोषजनक पाये जाने के कारण ग्राम पंचायत सचिव दीपेश कुलस्ते ग्राम पंचायत ब्यौहारी डुमारीलाल बलारी ग्राम पंचायत पाटन एवं रजेसिंह ग्राम पंचायत पददीकोना जनपद पंचायत घंसौर को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended) किया गया। बैठक में अनुपस्थित 8 सचिव एवं 7 रोजगार सहायकों के माह नवम्बर 21 के वेतन पर रोक लगाकर समक्ष में उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पार्थ जैसवाल द्वारा योजनाओं में प्रगति लाने के लिये बार-बार निर्देशित करने के बाद भी योजनाओं में प्रगति नहीं लाने कार्यो के प्रति लापरवाही बरतने के कारण जनपद पंचायत के 4 उपयंत्री जयदीप पन्द्रे,जगदीश उइके,अर्जुन उइके एवं दादूराम डहेरिया का माह नवम्बर 2021 का आगामी आदेश तक वेतन रोके जाने की कार्यवाही की गई। इसी प्रकार जनपद पंचायत घंसौर के 5 पंचायत सचिव जिनमें लोटनसिंह कुलेश ग्राम पंचायत मूंडापार,इंदराम झारिया ग्राम पंचायत मोहगांव,श्रवण कुमार बैरागी ग्राम पंचायत सालीवाडा, हेमराज मर्राया ग्राम पंचायत सर्रा एवं कमलेश गुमास्ता ग्राम पंचायत धनवाही को माह नवम्बर 21 का 10 दिवस का अवैतनिक किया गया। पंचायत समन्वय अधिकारी पूरन सिंह उइके एवं सनत जैन कर माह नवम्बर 21 का वेतन आगामी आदेश तक रोका जाने के लिए आदेशित किया गया। कर्मचारियों के एक और भत्ते पर आई नई अपडेट,सैलरी में होगी इतनी बढ़ोतरी, देखें कैलकुलेशन शिवपुरी एडीएम (Shipuri ADM) एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश शुक्ला ने शनिवार को शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों के निरीक्षण पर बीएलओ दिलीप शुक्ला के अनुपस्थित पाए जाने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार मतदान केंद्र दरौनी में बीएलओ द्वारा 11 दिनों में केवल एक फॉर्म भरा गया और फॉर्म 7 गलत भरा गया था। जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बीएलओ को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा है कि निर्वाचन संबंधी कार्यों में लापरवाही करने वाले BLO के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। इसलिए सभी BLO गंभीरता से अपना काम करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close