UNCATEGORIZED

CM ने नसरूल्लागंज में सीप-अम्बर सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया…

शिवराजसिंह राजपूत
सीहोर,एमपी मीडिया पॉइंट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहा है कि आज क्षेत्र के लिये सीप-अंबर सिंचाईं परियोजना का शिलान्यास किया जा रहा है। परियोजना से क्षेत्र के हर गाँव को पानी मिलेगा। किसानों को पाईप लाईन के माध्यम से पानी पहुँचाया जायेगा। परियोजना से क्षेत्र के जो गाँव छूट गये थे, उन्हें भी अब जोड़ा जा रहा है।

आज सीहोर जिले के नसरूल्लागंज में सीप-अंबर सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कुल 404 करोड़ 26 लाख रूपये के विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण भी किया।

गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों को नहीं छोडूंगा सीएम शिवराज

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अधिकारी एवं कर्मचारी यह ध्यान से सुन ले कि जो जनता के काम करेगा, वही रहेगा। उसे पुरस्कृत किया जायेगा, लेकिन जो कार्य नहीं करेगा, लापरवाही करेगा अथवा गड़बड़ी करेगा उसे छोड़ा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि बिना लिये-दिये जनता को समय पर सेवाएँ सुनिश्चित की जायें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आत्मनिर्भर प्रदेश की दिशा में तेजी से कार्य हो रहा है। अधोसंरचना विकास आदि के कार्य चल रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास के माध्यम से गरीबों को आवास दिये जा रहे हैं। नलजल योजना का कार्य चल रहा है। कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। यदि घटिया सामग्री लगाई तो छोडूंगा नहीं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अगले वर्ष तक प्रदेश में हर घर में नल के माध्यम से जल पहुँचाए जाने की योजना पर तेज गति से कार्य चल रहा है। कोई घर छूटे नहीं इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होंने कहा कि हमें सभी के सहयोग से गाँवों का समग्र विकास कर हर गाँव को आदर्श गाँव बनाना है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नसरुल्लागंज में आयोजित कार्यक्रम में 407 करोड़ रुपए से अधिक की लागत के निर्माण एवं विकास कार्यों का पूजन किया l

इन निर्माण कार्यों का किया गया भूमि पूजन

174.94 करोड़ रुपए की सितंबर सिंचाईं परियोजना, 166 करोड रुपए की लागत से सीहोर-कोसमी-नसरुल्लागंज सड़क , 18.72 करोड रुपए की लागत से नगर परिषद नसरुल्लागंज के कार्य, 16.27 करोड रुपए की लागत से इटारसी से छिपानेर मार्ग तथा 14.65 करोड रुपए की लागत से प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत सड़कों का भूमि पूजन किया गया l इस प्रकार 390.58 करोड रुपए के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया गया l

इन कार्यों का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 2.21 करोड़ की लागत से गोपालपुर में बने उप तहसील टप्पा कार्यालय का लोकार्पण किया। नसरुल्लागंज नगर परिषद के 3.12 करोड रूपए से अनेक निर्माण विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया l इसके साथ ही 13.65 करोड रुपए की लागत से प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत चार पुलों का लोकार्पण किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close