UNCATEGORIZED

अज्ञात कारणों से ग्रामीण के मकान में लगी आग,लाखों का नुकसान

ग्रामीणों की तत्परता से टला बड़ा हादसा, गांवों में फैल सकती थी आग की लपटें

सीहोर,एमपी मीडिया पॉइंट

जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम बमूलिया बड़ा में एक किसान के ग्वाड़े मेें अज्ञात कारणों से आग लग गई जिससे किसान परिवार को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसाार ग्राम बमूलिया बड़ा निवासी राकेश परमार पिता हेमराज परमार का पूरा परिवार 21 अक्टूबर की रात्रि को पास ही में दुर्गा पूजन में शामिल होने के लिए गया हुआ था। तभी अचानक से राकेश परमार के मकान की ओर से आग की लपटें दिखाई दी और सभी ग्रामीण पीडि़त परिवार वहां पहुंचे तो देखा की उनके ग्वाड़े में आग लग गई है। तत्काल मौके पर उपस्थित ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास करने लगे। साथ ही डायल 100 एवं फायर विग्रेड को भी सूचित किया गया। फायर बिग्रेड पहुंचने तक ग्रामीणों की तत्परता से आग पर काबू पा लिया गया था। जिससे गांव के किसी अन्य मकान में आग नहीं पहुंच सकी। राकेश परमार द्वारा आगजनी की रिपोर्ट थाना कोतवाली में दर्ज कराई गई साथ ही पटवारी, ग्राम सरपंच द्वारा मौके पर पहुंचकर मुआयना कर पंचनामा बनाया गया।
राकेश परमार ने बताया कि अज्ञात कारणों से लगी आग से उनका सामान 8 बोरी डीएपी, 12 बोरी युरिया, 4 क्वींटल सोयाबीन, दवाई सिचाई स्प्रे पंप, साईकिल, 10 पाईप, 2-3 वर्वीटल भूसा, फुटबाल इंजिल 30 फिट एवं घर में रखी मोटर साईकिल बजाज प्लेटिना क्र. एमपी-37-एमएक्स-7780 एवं कृषि का अन्य सामान व घर में रखा सामान जल गया है मोटर साईकिल में आग लगने से गाड़ी की सीट, मास्क, आगे की हेड लाईट, दोनो साईड मिस्र, दोनो तरफ के पेनल, मरघाट, पेट्रोल टंकी जल गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close