UNCATEGORIZED

बढते डेंगू मलेरिया आदि का प्रकोप रोकने हेतु फॉर्गिंग मशीन से धुआं व नगर में कीटनाशक का छिड़काव

इछावर/सीहोर

शिवराजसिंह राजपूत
इछावर,एमपी मीडिया पॉइंट

इछावर नगर परिषद द्वारा डेंगू मलेरिया आदि की रोकथाम के लिए नगर में डेंगू के प्रति जागरूकता,जलजनित मच्छरों से बचाव व सुरक्षा के उद्देश्य से डेंगू पर प्रहार के तहत लगातार प्रयास किया जा रहा हैं।

नगर में फांगिंग मशीन से कीटनाशक दवाई का स्प्रे धुआं किया

बतादे की पिछले 2 वर्षो में इछावर नगर में फॉगिंग मशीन से छिड़काव नही हुआ था। लेकिन अब सीएमओ योगेश राठी द्वारा लगातार नगर में डेंगू मलेरिया आदि बीमारियों से बचाऊ के लिए लगातार फांगिंग मशीन कीटनाशक दवाई का स्प्रे धुआं किया जिससे डेंगू आदि पर प्रहार कर उससे बचाया जा रहा हैं। आज इछावर नगर में प्रमुख मार्गो व चौराहों से होते हुए पूरे नगर का फांगिंग मशीन द्वारा भ्रमण किया। और नगर में फांगिंग मशीन कीटनाशक दवाई का स्प्रे धुआं किया गया।
इस दौरान सीएमओ योगेश राठी ने स्वच्छता के प्रमुख चौराहो पर डेंगू से बचाव के उपायो के बारे में बताया। और लोगों को जागरूक किया। इस दौरान अन्य निकायकर्मी सहित सफाई कर्मचारी व नगरवासी मौजूद थे। सीएमओ योगेश राठी ने नगरवासियो से अपील की वे घरों के आसपास पानी जमा न होने दें। घर एवं छत पर पड़े अनुपयोगी वस्तुओं को हटा दें। सप्ताह में एक दिन अपने घर में कूलर फूलदान गमले पानी की टंकी सभी की जांच करें एवं लार्वा पाए जाने पर उसका नष्टीकरण करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close