सीहोर

हादसे को न्योता देता ग्राम के बीचों-बीच खुला कुआं

आदर्श गांव के मुख्य रास्ते में जलभराव,पंचायत भवन के सामने लगा गंदगी का अंबार

हादसे को न्योता देता ग्राम के बीचों-बीच खुला कुआं

इछावर,एमपी मीडिया पॉइंट

इछावर जनपद के अंतर्गत ग्राम पंचायत गऊखेड़ी में ग्राम के बीचो बीच एवं बड़झिरी जाने वाले मार्ग के किनारे एक खुला कुआं हादसे को न्योता दे रहा है। कुएं की मुंडेर भी टूट चुकी हैं। कई बार कुआं पानी में डूब जाता है। इससे बड़ा हादसा होने का खतरा रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार जानवर गिर चुके हैं। इस कारण ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम के बीचो बीच हुआ जो को न्योता दे रहा है इस संबंध में कई बार ग्राम पंचायत प्रशासन को लिखित में शिकायत दे चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जबकि इस कुएं में कई मवेशियों के गिर जाने से मौत भी हो चुकी है। कुए के आस-पास आबादी क्षेत्र है। ऐसे में स्कूली छात्र भी कुएं के समीप ही होकर आवाजाही करते हैं।

आदर्श गांव के मुख्य रास्ते में जलभराव,पंचायत भवन के सामने लगा गंदगी का अंबार…

ग्राम पंचायत गऊखेड़ी को भले ही आदर्श गांव की श्रेणी में शामिल कर दिया हो लेकिन गांव के अंदर जाने वाले मुख्य रास्ते पर जलभराव की स्थिति होने से लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पानी की नाली नहीं होने से जलभराव रहता है और जलभराव के कारण बीमारियां फैलने के साथ-साथ दुर्घटनाओं का भी अंदेशा है। उन्होंने बताया कि कई बार राहगीर व दुपहिया वाहन चालक पानी में गिरकर चोटिल भी हो चुके हैं। ग्रामीणों ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित प्रशासन से पानी निकासी का उचित समाधान करने की मांग की है। वही ग्राम पंचायत के सामने गंदगी का अंबार लगा हुआ है पंचायत के सामने गंदा पानी भरा हुआ है।

विधानसभा चुनाव में मतदान का किया था ग्रामीणों ने बहिष्कार

वही ग्राम पंचायत गऊखेड़ी के ग्रामीणों द्वारा पिछले विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करते हुए गउखेड़ी से बड़झिरी रोड की मांग की थी लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि नेताओं की समझाइश के बाद हमने मतदान कर दिए थे लेकिन अब तक हमारी मांग पूरी नहीं हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close