UNCATEGORIZED

नवरात्रि पर्व के दौरान बेहतर इंतजाम के कलेक्टर ने दिए निर्देश

सीहोर,एमपी मीडिया पॉइंट

आगामी नवरात्रि पर्व के दौरान सलकनपुर देवी धाम में की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर ने सलकनपुर धर्मशाला में बैठक आयोजित कर श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बेहतर इंतजाम करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक के पश्चात कलेक्टर श्री ठाकुर सहित अन्य अधिकारियों ने मंदिर परिसर का भी निरीक्षण किया।

कलेक्टर श्री ठाकुर ने तैयारियों के संबंध में अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि सलकपुर देवी धाम में दूर-दूर से श्रद्धालु आते है, उन्हें देवी दर्शन और पूजा अर्चना में किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इसके लिए बेहतर व्यवस्था की जाए। पर्याप्त संख्या में अस्थाई शौचालय तथा शुद्व पेयजल की व्यवस्था के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। पर्व के दौरान निरन्तर सफाई के निर्देश भी दिए। उन्होंने दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की स्वास्थ्य संबंधी आवश्यताओं को ध्यान मे रखते हुए एंबुलेंस तथा चिकित्सा दल की डयूटी लगाने के निर्देश दिए। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क, कन्ट्रोल रूम स्थापित करने तथा सीसीटीवी कैमरे लगाने के भी निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने पर्व के दौरान यातायात व्यवस्था सुगम बनाने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की डयूटी लगाने निर्देश दिए। आंवली घाट में श्रद्धालु व्यवस्थित ढंग से स्नान कर सकें, इसके लिए बैरिकेटिंग एवं पुलिस बल की डयूटी लगाने के निर्देश दिए है। बैठक में गुरूप्रसाद शर्मा,  राजेन्द्रसिंह राजपूत, रघुनाथ सिंह भाटी, सलकनुपर ट्रस्ट के अध्यक्ष महेश उपाध्याय, सीईओ जिला पंचायत हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर  गुंचा सनोबर, एसडीएम शैलेन्द्र हिनौतिया, तहसीलदार आशुतोष शर्मा सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close