सीहोर

एसबीआई ने किया किसान मिलन समारोह का आयोजन

इछावर/ब्रिजिशनगर

शिवराजसिंह राजपूत
इछावर,एमपी मीडिया पॉइंट

इछावर तहसील के ग्राम ब्रिजिशनगर में भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा इछावर द्वारा किसान मिलन समारोह का आयोजन किया शाखा प्रबंधक पल्लवी व्यास की अध्यक्षता में किया गया।

इसमें ब्रिजिशनगर सहित आस-पास के कई पंचायतों के बड़ी संख्या में किसानों ने भाग लिया। इस दौरान इछावर शाखा प्रबंधक पल्लवी व्यास ने कहा कि एसबीआई का इछावर शाखा क्षेत्र के किसानों को केसीसी,दुधारू पशु व अन्य कृषि लोन उपलब्ध करा कर आर्थिक विकास करने को कृतसंकल्पित है। किसानों को आसानी से लोन उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने किसानों से बैंक द्वारा उनकी सुविधा के लिए चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं का पूरा लाभ उठाने की अपील की। शाखा प्रबंधक ने बताया कि समय पर लोन जमा करने पर किसानों को काफी कम ब्याज देना पड़ता है। इसके अलावा लोनी किसानों का स्वत: बीमा भी हो जाता है।

पूरी अवधि तक खाता का सही संचालन करने वाले किसानों का फिर से केसीसी खाते का नवीकरण भी किया जाता है। इसमें बताया गया कि एक लाख तक का केसीसी केवाईसी के द्वारा तथा उससे अधिक के लिए किसानों को भूमि का मॉर्गेज कराना पड़ता है।
वही शाखा द्वारा विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत ऋण की स्वीकृति प्रदान की गई। जिसमें नए किसान क्रेडिट कार्ड डेयरी केसीसी एवं ट्रैक्टर ऋण स्वीकृत किए गए। शाखा द्वारा अपने अच्छे खातेदारों का शाल श्रीफल से पुष्पमाला से सम्मान भी किया गया।वही किसानों ने बताया कि हमारे एसबीआई शाखा के कर्मचारी और अधिकारी बहुत ही अच्छे हैं।हमारी समस्याओं को बहुत ही अच्छी तरह समझते हैं और समझाते हैं, वही किसान हकीम खांन ने बताया कि मनीष सिसोदिया किसानों की मदद के लिए सदैव तैयार रहते है। मौके पर क्षेत्रीय प्रबंधक आलोक जैन,नाबार्ड अविनाश तिवारी,मुख्य प्रबंधक अनुपम कुमार सिंह,एडीबी शाखा प्रबंधक कैलाश पवार,इछावर शाखा प्रबंधक पल्लवी व्यास,सहायक प्रबंधक सौरभ परमार, फील्ड ऑफिसर श्वेता नेमा,योगेश नामदेव,ब्रिजिशनगर नगर सरपंच गुड्डीबाई ज्ञानसिंह राठौड़ सहित कई अन्य मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close