UNCATEGORIZED

बारिश आंधी का यलो अलर्ट जारी…

नई दिल्ली

इन दिनों देशभर मानसून काफी सक्रिय है और कई जगहों पर लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले कुछ और देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग (एमआईडी) की भविष्यवाणी अनुसार दक्षिण बांग्लादेश और उससे सटे उत्तरी बंगाल की खाड़ी और पश्चिम बंगाल पर कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले कुछ दिनों में देश भर के कई राज्यों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 48 घंटों के दौरान यूपी, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में बारिश की संभावना है।

दिल्ली-एनसीआर सहित कई जगहों पर लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने चार अगस्त तक बारिश और आंधी का येलो अलर्ट जारी किया है।
बंगाल से गहरा निम्न दबाव का क्षेत्र झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ेगा। इस दौरान इन राज्यों में भारी वर्षा होगी। इधर, पूर्वी राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा व यूपी के पश्चिमी हिस्से में आज मूसलाधार बारिश के आसार है।

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट की मानें तो देश के दक्षिणी भाग में मानसून कमजोर हो चुका है। अगले कुछ दिनों ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। बंगाल की खाड़ी में उत्तरी क्षेत्र में निम्न दाब के क्षेत्र की वजह से आने वाले समय में अच्छी बारिश होगी. इस दौरान वज्रपात की भी संभावना है। लिहाजा लोगों से सावधान रहने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close