महाराष्ट्र

लापरवाही की हद: महिला को दिए एक साथ वैक्सीन के तीन डोज,

मामला मुंबई का...

मुंबई (महाराष्ट्र): एमपी मीडिया पॉइंट

मुंबई के पास ठाणे से खबर जरा हटकर सामने आई है। एक महिला को एक साथ तीन बार वैक्सीन दे दी गई, ठाणे महापालिका के आनंद नगर वैक्सीनेशन केंद्र में यह हैरान कर देने वाली घटना हुई ।
वैक्सीन लगवाने गई 28 वर्षीय महिला को एक ही समय में एक साथ वैक्सीन के तीन डोज दे दिए गए। फिलहाल महिला की हालत स्थिर बताई जा रही है।
जानकारी अनुसार महिला को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. भाजपा ने नगरपालिका अस्पताल के ऐसे लापरवाह कर्मचारियों के ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्रवाई करने की मांग की है. पालिका प्रशासन ने जवाब में एक समिति गठित कर जांच शुरू कर देने की बात कही है.

यह है पूरा मामला…

ठाणे के घोरबंदर रोड में स्थित आनंदनगर स्वास्थ्य केंद्र में 25 जून, दोपहर के वक़्त वैक्सीन लेने के लिए पास के ब्राम्हड इलाके में रहने वाली एक महिला आई. स्वास्थ्य केंद्र में उस वक्त मौजूद कर्मचारियों ने महिला को एक नहीं, दो नहीं, एक साथ वैक्सीन के तीन डोज दे डाले. एक साथ तीन डोज दिए जाने के बाद महिला एकदम से घबरा गई और किसी तरह अपने घर चली आई.

घर आकर महिला ने अपने पति को स्वास्थ्य केंद्र में उसे वैक्सीन के तीन डोज दिए जाने की बात बताई .यह बात स्थानीय नगरसेविका तक पहुंची.नगरसेविका ने जब संबंधित स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारियों से सवाल किया तो उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला.

भाजपा ठाणे महापालिका के अधिकारियों पर हुई आक्रामक

इस घटना के बाद भाजपा की ओर से महापालिका के अधिकारियों और डॉक्टरों पर जिम्मेदारी झटकने और लापरवाही बरतने का इल्ज़ाम लगाया गया है. भाजपा विधायक निरंजन डावखरे ने इस घटना के लिए कठोर कार्रवाई करने की मांग की है. इस बीच मेयर नरेश म्हस्के ने कहा कि इस घटना की जांच के लिए एक कमिटी का गठन किया जा रहा है. जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जााएगा. विपक्ष इस पर राजनीति ना करे. अब ठाणे महापालिका आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा इस घटना पर क्या कदम उठाते हैं, इस पर सबकी नजरें हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close