Blog

इछावर : अशासकीय शिक्षक संघ ने अपनी मांगो को लेकर सौंपा ज्ञापन

समस्या

अशासकीय शिक्षक संघ ने अपनी मांगो को लेकर सौंपा ज्ञापन

एमपी मीडिया पॉइंट के लिए राजेश मांझी की रिपोर्ट

शासन की विसंगतियों से त्रस्त अशासकीय स्कूल के संचालकों के द्वारा अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन सबंधित विभाग के उच्चाधिकारी के नाम सौंपा।

4 सूत्रीय मांगों को लेकर बात कही गई कि हमे संस्था संचालन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है अतः हमारी समस्याओं का समाधान किया जाए।

आज सिद्धपुर अशासकीय विद्यालय संगठन ब्लाक इच्छावर द्वारा बीआरसी सुभाष चन्द्र दुबे को आयुक्त राज्य शिक्षा केन्द्र के नाम ब्लाक अध्यक्ष सतीश कुमार शर्मा के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया जिसमें आरटीई से संबंधित समस्याओं के निराकरण की मांग की गई। मुख्य मांगें निम्नांकित हैं – आरटीई अधिनियम के अंतर्गत 2024-25 के लिए नि: शुल्क प्रवेश हेतु यूआइस पर दर्ज 2023-24 की प्रथम प्रवेशित कक्षाओं के औसत का 25% आरक्षण दिया गया है जिसके कारण पिछले वर्षों की तुलना में बहुत कम सीटों पर प्रवेश मिल सकेगा जिसका पालकों को उचित लाभ प्राप्त नहीं हो पाएगा । सीटों का निर्धारण पूर्व के अनुसार किए जाने की मांग की गई फीस प्रतिपूर्ति की 2022-23 एवं 2023-24 की राशि भुगतान मार्च माह में किए जाने की मांग की गई एवं इसके पूर्व के वर्षों की लंबित राशि का भुगतान किए जाने की मांग की गई।

संगठन के उपस्थित पदाधिकारी एवं सदस्य – विजेंद्र सिंह ठाकुर, अनिल कुमार राठौर,धरम सिंह वर्मा, मनीष राठौर, विजेंद्र सिंह, मुकेश शर्मा, लीलाधर शर्मा, नारायण सिंह ठाकुर, राजेश विश्वकर्मा, हरिचरण वर्मा, राजेन्द्र सिंह ठाकुर, कैलाश चंद्र वर्मा एवं राजेश सिंह भदौरिया।

ज्ञापन

Related Articles

Back to top button