Blog

ब्रिजिशनगर में पेयजल संकट,ग्रामीणों ने किया पंचायत का घेराव।

पेयजल समस्या

ब्रिजिशनगर में पेयजल संकट,ग्रामीणों ने किया पंचायत का घेराव।

पीने के पानी की ब्रिजिशनगर में विकट समस्या।

एमपी मीडिया पॉइंट इछावर के लिए राजेश माँझी की रिपोर्ट।

इछावर जनपद में आनी वाली ग्राम पंचायत ब्रिजिशनगर में बहुत ही भयंकर पीने के पानी की समस्या है।कई दिनों से भाजपा कॉन्ग्रेस के नेताओं द्वारा आश्वासन दिया गया लेकिन जमीन पर समस्या जस की तस है।विगत दिनों विधानसभा चुनाव में भी ब्रिजिशनगर की महिलाओं द्वारा किसी भी नेता को गांव में नही घुसने दिया था।विधान सभा चुनाव के समय विगत दिनों राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा का भी महिलाओ द्वारा रास्ता रोका था।उनकी मांग थी की पीने के पानी की समस्या को किसी भी तरह दूर किया जाए और चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी थी।लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।ग्रामीणों द्वारा आज भी पंचायत का घेराव कर नारेबाजी की है।पंचायत से मांग की है की पीने के पानी की समस्या से निजात दिया जाए। शासन प्रशासन से भी मांग है की किसी भी तरह समस्या का समाधान किया जाए।

 


ग्राम ब्रिजिशनगर में पानी नहीं होने के कारण ग्रामीणों ने पंचायत भवन का घेराव किया।ब्रिजिशनगर में पहले भी पायलट प्रोजेक्ट के अंतर्गत टंकी का निर्माण किया गया था।2023 में फिर टंकी का निर्माण किया। ग्रामीण 2 किलोमीटर दूर कुआं से पानी लाकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं ।कई बार विधायक एवं राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा को अवगत कराया गया इसके बाद भी समस्या का हल नहीं हुआ।शासन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नही दिया जा रहा।ग्रीष्म ऋतु की शुरुआत में बहुत ही विकट पीने के पानी की समस्या है।ग्रामीणों की मांग है की जल्द पीने के पानी की समस्या से निजात मिल सके।

पंचायत भवन के घेराव में शामिल ग्रामीण पुरुषोत्तम वर्मा, योगेश नागर, संदीप वर्मा, इंद्र राठौर, धीरज राठौर, ज्ञान सिंह राठौर,संदीप पटेल, सुनील नागर,तेज सिंह ठाकुर मेंबर, पप्पू ठाकुर ,रामकिशन, रामचरण ,लखन लाल अन्य ब्रिजिशनगर ग्रामीण शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button