क्राइम रिपोर्ट्स

एक गज जमीन के लिए दो भाईयों का मर्डर, विवाद से वाकिफ थी पुलिस

इंदौर,एमपी मीडिया पाइंट

मात्र एक गज जमीन का विवाद दो सगे भाईयों के हत्या का सबब बन गया।हमलावरों ने दोनों मृतकों की मां को भी गंभीर रुप से घायल कर दिया।
जानकारी अनुसार मध्यप्रदेश व्यवसायिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर स्थित गरीब नवाज बस्ती में शुक्रवार तड़के 22 वर्षीय नईम और उसके छोटे भाई छोटू खान की- सिकंदर, अरबाज, करीम आदि ने सब्बल, सरिए और अन्य हथियारों से हत्या कर दी। हमले में घायल नईम की बुजुर्ग मां खुर्शीद बी की हालत गंभीर है। पुलिस ने मुख्य आरोपित जाहिदा बानो, सिकंदर व गुलनाज को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने गुरुवार शाम भी नईम पर तलवार से हमला किया, लेकिन चंदन नगर थाना पुलिस ने आपसी विवाद बताया और दोनों पक्षों पर प्रकरण दर्ज कर थाने से चलता कर दिया।वारदात सुबह तकरीबन 5.30 बजे की है। सिरपुर स्थित ग्रीन पार्क कालोनी के पीछे कांकड़ की जमीन पर सैकड़ों टीन शेड बने हुए हैं।

यहां रहने वाले ज्यादातर लोग मजदूर, दर्जी, रिक्शा चलाते हैं। बस्ती में रहने वाली 70 वर्षीय खुर्शीद बी के सामने अमरावती (महाराष्ट्र) की जाहिदा बानो भी बेटों सिकंदर, करीम, सूफियान, यासिन और रिश्तेदारों के साथ रहती है।रहवासी शेख मुन्ना के मुताबिक, कुछ दिनों पूर्व जाहिदा ने खुर्शीद बी के पास में अवैध कब्जा कर लिया और टीन शेड तान दिया था। जमीन हथियाने के लिए करीब एक फिट लंबा लोहे का पाइप खुर्शीद की टापरी की तरफ निकाला और कहा कि पाइप के बराबर का हिस्सा छोड़ना पड़ेगा।

गुरुवार शाम इसी बात पर विवाद हुआ और नईम पर तलवार से हमला कर दिया। रात सवा दस बजे पुलिस ने यासिन, करीम, सूफियान और अरबाज के खिलाफ सामान्य मारपीट का प्रकरण दर्ज कर घर के लिए चलता कर दिया। साजिश के तहत सुबह उठने के पहले सिकंदर, अरबाज, करीम, सूफियान, यासिन, जाहिदा, कमर जहां, गुलनाज ने सब्बल, सरिया व अन्य हथियारों से हमला कर नईम व छोटू की हत्या कर दी। खुर्शीद बी को भी मृत समझकर छोड़ा लेकिन वह बच गई।एएसपी प्रशांत चौबे के मुताबिक, गुरुवार शाम पुलिस ने तत्काल कार्रवाई कर दी थी। आरोपित करीम ने भी नईम, छोटू और खुर्शीद के खिलाफ केस दर्ज करवाया था।घटना से रहवासियों रोष व्याप्त हैं। उनका कहना है कि जाहिदा का पूरा परिवार आपराधिक प्रवृति का है। मूलत: अमरावती (महाराष्ट्र) की रहने वाली जाहिदा रमजान और ईद के मौके पर वर्ष में दो बार ही इंदौर आती है। उसके बेटे छोटे-छोटे बच्चों से भिक्षावृति करवाते हैं। जाहिदा बानो के बेटे सिकंदर, करीम, सूफियान, यासिन और दामाद अरबाज, बेटी कमर जहां व गुलनाज ने बस्ती में छह जगह टीन शेड बनाकर कब्जा कर लिया है। विरोध करने वाले तीन लोगों पर छेड़छाड़ और दुष्कर्म के प्रकरण दर्ज करवा चुकी हैं। आरोपी लोग रहवासियों को तरह-तरह से धमकाते हैं और कहते हैं कि उनकी पुलिसकर्मियों से पहचान है। झूठी रिपोर्ट और पुलिस के डर के मारे कोई विरोध भी नहीं करता। फिलहाल बस्ती में सनसनी व्याप्त है।पु लिस ने आरोपित सिकंदर और जाहिदा और गुलनाज को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह अमरावती में था। मां ने विवाद के बारे में बताया तो शाम करीब सात बजे रवाना हुआ और तड़के पांच बजे इंदौर पहुंच गया। पहले खुर्शीद बी की टापरी की रेकी की और हथियार लेकर घुस गए। तीनों को सोते हुए मारने की साजिश थी लेकिन खुर्शीद बच गई। जाते वक्त भी टीन शेड में तोड़फोड़ की और हथियार लहराते हुए भाग गए। सूचना मिलते ही एसपी (पश्चिम) महेशचंद जैन मौके पर पहुंच गए। रहवासियों ने आरोपितों के बारे में बताया तो एसपी ने कहा अवैध निर्माण तोड़ देंगे। पुलिस ने अन्य आरोपितों की तलाश में भी टीमें भेज दी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close