UNCATEGORIZEDक्राइम रिपोर्ट्समध्यप्रदेश

भोपाल(मध्यप्रदेश) : भारतीय खाद्य निगम के लिपिक,मेनेजर सहित 04 व्यक्ति रिश्वत लेते धराए, सीबीआई ने मारा छापा, छापामार कार्रवाई मे काफीकुछ हुआ बरामद

एक लाख की रिश्वत मांगी थी

भारतीय खाद्य निगम के क्लर्क व मेनेजर सहित कुल चार व्यक्ति एक लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार,

क्लर्क के घर से 2 करोड़ 66 लाख रुपए,नोट गिनने की मशीन तथा करीब 08 किलोग्राम सोना-चांदी भी बरामद,

कार्रवाई अभी जारी..

भोपाल, एमपी मीडिया पॉइंट

मध्यप्रदेश में कोरोना संकटकाल के बीच भी रिश्वतखोरी का गौरखधंधा तेजी से बढ़ता ही जा रहा है, ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आया है, मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सीबीआई (CBI) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए FCI के तीन मैनेजर समेत चार लोगों को एक लाख रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया है।

सीबीआई ने सभी को भोपाल स्थित एफसीआई कार्यालय से किया गिरफ्तार

बता दें कि भोपाल सीबीआई ने दिल्ली की एक सिक्यूरिटी एजेंसी से रिश्वत मांगने के मामले में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के तीन मैनेजर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है, इन सभी को भोपाल स्थित एफसीआई कार्यालय से अरेस्ट किया गया हैं, बता दें कि पकड़े गए लोगों में एक क्लर्क भी शामिल हैं।
सिक्योरिटी एजेंसी ने की थी भ्रष्टाचार की शिकायत

गुड़गांव की एक सिक्योरिटी एजेंसी द्वारा भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद क्लर्क किशोर मीणा और मैनेजर समेत तीन लोगों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था. उसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की गई थी. जांच में खुलासा हुआ कि वह सभी के रिश्वत के पैसे अपने घर पर ही रखता था. खबर के मुताबिक किशोर मीणा इससे पहले भारतीय खाद्य निगम में सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर नौकरी करता था. बड़े अधिकारियों के साथ भ्रष्टाचार में शामिल होने की वजह से उसे लिपिक बना दिया गया था.

2.17+.. करोड़ रुपयों के साथ मिली नोट गिनने की मशीन

सीबीआई की टीम ने किशोर मीणा के घर से 2.17 करोड़ रुपयों के साथ ही नोट गिनने की मशीन भी बरामद की है. इसके साथ ही 8 किलो सोना और चांदी भी जब्त किया गया है. एफसीआई में रिश्वत लेने की शिकायत गुड़गांव की एक कंपनी ने भोपाल सीबीआई से की थी. शिकायत में कहा गया था कि एफसीआई का मैनेजर दूसरे कर्मचारियों के साथ मिलकर धड़ल्ले से रिश्वत ले रहा है. खबर मिलने के बाद सीबीआई ने जाल बिछाकर आरोपियों को एक मंदिर में बुलाया था. इसके बाद दो आरोपियों को रंगे हाथों रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया.

मिली ताजा जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में फुड कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया FCI के लिपिक किशोर मीणा के निवास से सीबीआई ने छापेमारी के दौरान घर में रखी गई तिजोरी से 2 करोड़ 66 लाख रूपये केश बरामद किए गए, वही सीबीआई को बाबू से मप्र के एक अफ़सर से जुड़े हुए लिंक के प्रमाण भी मिले हैं, आगे की जांच जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close