सीहोर

स्थानीय प्रशासन की पूरी टीम ने निजी अस्पतालों पर करी छापेमारी, एक मेडिकल स्टोर्स भी धराया वही फर्जी डिस्पेंसरी भी पकड़ में आई 

दिनेश शर्मा
आष्टा,एमपी मीडिया पॉइंट

2 निजी अस्पताल और एक मेडिकल स्टोर् सहित एक जन स्वास्थ्य रक्षक की vip डिस्पेंसरी भी आई कार्यवाही की जद में । तीनों जगह जहां कार्यवाही के दौरान अनियमितताओं का अंबार मिला तो रेमदेसीवीर इंजेक्शन के के तार भी जुड़ने के संकेत दिखयी दिए । बीते दिवस नीमच पुलिस ने आष्टा आकर जिस तरह से रेमदेसीवीर इंजेक्शन की खरीदी फरोक्त करने वाले लोगो को चिन्हित कर पकड़ा , ओर उसके बाद आज स्थानीय प्रशासन भी हरकत में आया और sdm विजयमण्डलोई , sdop मोहन सारवान के नेतृत्व में bmo प्रवीर गुप्ता , तहसीलदार मरावी , अतिरिक्त तहसीलदार अंकित वाजपेयी, पूर्णिमा शर्मा, सहित , पटवारी व पुलिस कर्मियों के साथ शहर के अलीपुर स्थित न्यू लाइफ, व महादेव अस्पताल पर छापेमारी की तो पता चला कि इन अस्पतालों में बगेर अनुमति के धड़ल्ले से कोविड संक्रमण के संदेही मरीजो को ऑक्सीजन व अन्य तरह का इलाज बगैर किसी एक्सपर्ट के किया जा रहा है छापे के दौरान न्यू लाइफ में 7-8 मरीजो कि बाकायदा भर्ती कर इलाज किया जा रहा था , वही ओपीडी के लिए डाक्टरो की सूची फर्जी नजर आयी ,होम्योपैथी , यूनानी डाक्टर अस्पताल का संचालन कर रहे है। ,इसी तरह महादेव अस्पताल में भी एक बुजुर्ग मरीज का भर्ती कर इलाज चलते पकड़ा । यह मरीज भी कोविड संदेही ही नजर आ रहा था ।एक अस्पताल को शील्ड की कार्यबाही अमल में लायी जा रही है । वही बाकी अस्पताल भी शील्ड किये जायेंगे ।
इसके बाद रेमदेसीवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले मालीपुरा जोड़ स्थित सरकार मेडिकल स्टोर्स पर जब टीम ने छापेमारी की तो दवाई की दुकान में अनियमितताओं का अंबार दिखायी दिया वही रेमदेसीवीर की चेनल में सम्मलित नजर आया ।टीम द्वारा पूरी कार्यवाही कर स्टोर्स को शील्ड कर दिया ।ओर संदेही मान कर पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर थाने भेज दिए ।
मेडिकल के स्टोर्स से एक जन स्वास्थ रक्षक का बाकयदा vip दवाखाना खोल हुआ था जिसमे मरीजो के लिए पलंग, बॉटल आदि पूरी साज सज्जा से युक्त मिला । जिसे छापेमार टीम ने कार्यवाही कर शील्ड कर दी । पर इस तरह की कारगुजारियों को देख कर आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि नीम हकीम झोला छाप बेखोफ होकर इलाज के नाम पर मरीजो की जान से तो खिलवाड़ कर ही रहे है वही, आर्थिक शोषण भी कर रहे है , खासकर इस आपदा के समय को पूरी तरह से अवैध कमाई का अवसर बना लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close